Jio phone me hotspot kaise chalaye || how to connect hotspot in jio phone 2020

Jio phone me hotspot kaise chalaye || how to connect hotspot in jio phone 2020

About jio phone
हेल्लो guys कैसे हैं आप सब उमीद करता हूँ कि आप सब बिल्कुल अच्छे होंगे तो guys जैसे कि आप सब जानते हैं कि jio phone भारत का सबसे सस्ता  volte phone है जो आपको केवल ₹1500 में मिलता है। jio phone में आप whatsapp, youtube, facebook, wifi और jio store  में मिलने वाले सारे apps को चला सकते है। jio phone को 2017 में Reliance telecome company द्वारा भारत में लंच किया गया था हलाकि यह फ़ोन चीन में बनाया गया है। jio phone में आप केवल एक सिम वह भी jio का ही सिम यूज़ कर सकते है और साथ ही एक sd card भी यूज़ कर सकते है।
Jio phone me hotspot on kaise kare
Jio phone me hotspot kaise chalaye, jio phone me hotspot on kaise kare, how to connect hotspot in jio phone, sunny sharma, sunny sharma blogger, sunny ki tech


Hotspot kya hai?
एक Hotspot एक ऐसा specific location होता है जो की Internet access प्रदान करता है wireless local area network (WLAN) के माध्यम से. ये term generally synonymous (समानार्थक) होता है एक Wi-Fi connection के साथ. एक network जो की hotspot करता है उसमें primarily दो चीज़ रहते हैं जो की हैं modem और wireless router.

यह भी पढ़ें👇
jio-phone-699-me-kaise-kharide


Radio frequency (RF) waves जिसे की wireless network के माध्यम से send किया जाता है वो सभी अलग अलग directions में extend होता है उसके centralized location से. ये signals जैसे जैसे आगे travel करती है वो weak बनते जाते है, ये central location से दुरता होने के कारण हो सकता है या कोई interference के होने से भी हो सकता है.


kya jio phone hotspot support karta hai?
जी हाँ, jio phone में hotspot support करता है लेकिन jio telecome company द्वारा jio phone में hotspot नहीं दिया गया है लेकिन हालही में आपको बहुत सारे jio phone में hotspot देखने को मिला होगा जो आपको jio telecome company द्वारा beta testing के तौर पर दिया गया था लेकिन बाद में इसे jio phone से हटा दिया गया है। ऐसे में jio phone में hotspot तो support करता है पर jio phone में हॉटस्पॉट नहीं दिया गया है।

jio phone me hotspot kaise chalaye?
guys jio phone में hotspot नहीं चलाया जा सकता है क्योंकि अगर jio phone में hotspot चलता तो लोग jio phone को ही ख़रीदते क्योंकि jio wifi इतना महंगा कौन खरीदता अगर जिओ फ़ोन में ही hotspot support करता लेकिन मैं आपको कुछ ऐसा trick बताऊंगा जिसके help से आप जिओ फ़ोन में hotspot चला सकते है। उसके पहले हम कुछ और भी जान लेते है। jio phone से पहले reliance telecome company ने jio का सिम market में करीब करीब 2015 में लंच किया था। जो करीब करीब हमे दो सालो तक सारे service free दे रही थी। उसके बाद यह अपने यूजर से चार्ज लेने लगी जिससे लोगो का भी फ़ायदा हुआ और company को भी। jio का sim market में बहुत तेजी से famous हुआ उसके बाद जिओ टेलीकॉम कंपनी ने market में 2017 को jio फ़ोन लंच कर दिया जो कि kios पर चलता है और यह फ़ोन लोगो को बहुत पसंद आया। jio phone के बाद जिओ टेलीकॉम कंपनी ने 2018 को jio phone 2 लंच कर दिया जो उतना ज्यादा पॉपुलर नहीं हो पाया।


Jio phone me hotspot kaise connect kare?

पहला तरीका:-

सबसे पहले आप Jio Phone के Setting में 
जाये और ब्लूटूथ सेटिंग को ऑन करें।

▶अब दूसरा फ़ोन ले जिसमे आपको Jio Phone द्वारा hotspot का इस्तेमाल करना है।
▶अब दूसरे फ़ोन में ब्लूटूथ के नाम को ढूंढे और उसे सेलेक्ट करें या फिर सर्च पर क्लिक करे और उसे select करे।
▶अब Paired Device option में internet access ऑप्शन को सेलेक्ट करें
▶अब आपके Jio Phone hotspot द्वारा इंटरनेट चलना शरू हो जाएगा।


दूसरा तरीका:-
▶आपको सबसे पहले जिस फ़ोन से अपने jio फ़ोन को connect करना है। उस फ़ोन का hotspot ऑन करे।
▶उसके बाद आप अपने jio फ़ोन का wifi ऑन करें।
▶ जिओ फ़ोन का wifi ऑन करने के बाद आप wifi setting में जाकर उसे search करें।
▶उसके बाद उस device को select करें। आपका नेट करना शुरू हो जायेगा।

Guys जैसे कि मैं आपको पहले ही बताया हूँ कि जिओ phone में अभी के समय में hotspot नहीं चलाया जा सकता है इसलिए आप ऐसी video न देखे जिसमे आपको fake जानकारी दी जाती है। उमीद करते है कि हमारे द्वारा दी हुई जानकारी आपको अच्छी लगी होगी अगर आपको किसी भी प्रकार की doubt है तो आप हमे comment कर सकते है।

Please do not enter spam link in comment.

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post