Online paisa kaise kamaye || paisa kaise kamaye 2020

Online paisa kaise kamaye || paisa kaise kamaye 2020

Hello guys, कैसे हैं आप सब उमीद करता हूँ कि आप सब बिलकुल ही बढ़िया होंगे। guys आज के बढ़ते digital दुनिया में कौन नहीं चाहता कि घर बैठे अपने mobile या फिर laptop से पैसा कमाये इसलिए लोग तेजी से इंटरनेट पर यह search करते है। पैसा कैसे कमाये, ऑनलाइन पैसा कैसे कमाये, how to earn money, how to earn online money, etc. को google या फिर किसी भी search engine पर यह search करते रहते हैै पर उन्हें सटीक जानकारी नहीं मिलता हैै तो आज मै आपको कुुुछ ऐसा तरीका बताऊंगा जिससे आप real में पैसा कमा सकते है। लोगो को पैसा कि जरुरत इसलिए पड़ता है कि वह अपना pocket money खुद ही निकाल सके ताकि उनके परिवार वालो पर ज्यादा pressure न आये या फिर आप student हैं और पढाई के आलावा भी कुुछ करना चाहते हैं। जैसे कि आप मुझे ही देख सकते हैैं। मै पढाई के अलावा youtube, blogging or social media पर भी काम करता हूँ और अपना knowledge blogging website, youtube और social media पर share करता हूँ जिससे लोगो को भी फायदा हो जाता है और मुुझे भी कुछ पैसे मिल जाते हैैं। पैैसे कमाने का ऐसे बहुत सारे methods हैं लेकिन मै आपको कुुुछ best methods बताऊंगा।
Online paisa kaise kamaye
Paisa kaise kamaye, online paisa kaise kamaye, ghar baithe paisa kaise kamaye, how to earn money, mobile se paisa kaise kamaye, how to earn money with phone, sunny sharma, sunny sharma blogger, sikhiye tech


क्या हम आज के बढ़ती digital दुनिया में online पैसा कमा सकते है अगर पैसा कमा सकते है तो वह कौन कौन सा तरीका है जिससे हम आसानी से घर बैठे पैसा कमा सकते है। यह सारे questions आपके मन में या फिर आपके दिमाग में आ रहे होंगे तो मै आपको बता दूँ कि आपके दिमाग में जितनी भी questions आ रहे है उसका answer इस post के माध्यम से आपको मिल जायेगी तो चलिए बिना time ख़राब किये वह सारे methods के बारे में जान लेते है।

Internet se Paisa kaise kamaye

सबसे पहले आपके मन में यह बात आती होगी कि क्या हम घर बैठे अपने mobile से पैसा कमा सकते है तो guys मेरा उत्तर है हाँ आप घर बैठे इंटरनेट या फिर अपने मोबाइल से पैसा कमा सकते है। भगवान ने सबको कोई न कोई talent देकर धरती पर भेजा है। किसी को writing skill को किसी को singing, कोई न कोई talent भगवान सबको दिए है। लेकिन इंटरनेट से पैसा कमाने के लिए आपको मेहनत के साथ साथ time भी देना होगा।

Online paisa kamane ke liye hume kis kis chijo ki jarurat padti hai.

अगर आप online पैसा कमाना चाहते है तो आपको निम्नलिखित चीजों कि जरुरत पड़ेगी जो आपके पास होना अति आवश्यक है।

1. Smartphone, laptop/computer
2. बढ़िया Internet connection
3. बहुत सारा patience या धैर्य
4. Real और scam को पहचाने कि समझ


1. Blogging se paisa kaise kamaye
 Guys अगर internet से पैसा कमाने कि बात आती है तो सबसे पहले blogging का स्थान आता है क्योंकि blogging पैसा कमाने का सबसे आसान जरिया है। जिससे हम आसानी से पैसा कमा सकते है। लेकिन इसके लिए आपको कुछ knowledge का होना जरुरी है क्योंकि आपके पास knowledge होगा तभी को आप अपना हूनर को अपने blogging के माध्यम से share कीजियेगा। जो निम्नलिखित हैं।

1) किसी चीज़ में माहीर ( export in any fields )
2) लिखने का कला ( writing skills )

यह भी पढ़े👇
Free blog kaise banaye?

अगर आप इन दोनों के बिना blogging start कर लेते हैं तो आपको बहुत सारे कठिनाईयो का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि आपके पास किसी चीज के बारे में knowledge नहीं है तो आपको contents लिखने में काफी problem का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि आप जानते है, अगर आप किसी चीज में export है चाहे वह cooking, technology, business or apps review, या किसी और field में भी knowledge हो तो आपको नया नया content लिखने में problem नहीं आएगी।

अगर आपको किसी भी एक fields में पूरी अच्छी तरह से जानकारी है तो आप बड़ी आसानी से नए नए पोस्ट लिख पाएंगे और आपको पोस्ट लिखने में भी ज्यादा से ज्यादा मन लगेगा और आप अच्छे से अच्छे अपने visitor को समझा पाएंगे। जिससे आपको और भी ज्यादा profit होगा so आपको जिस भी fields में ज्यादा से ज्यादा knowledge हो उसी पर blogging website start करें।

Blogging se paisa kamane ke tarike
ऐसे तो blogging से पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके है लेकिन मै आपको 3 famous तरीके के बारे में बताऊंगा जिससे blogger आज के समय में लाखों रुपये कमा रहे है।

1) advertising:- blogger website पर one of the best तरीका advertising का हैं। आज के समय मेंं बहुत सारी advertising company हैं जिनमें से कुुुछ popular advertising company है जिससे आप अपने blog पर ads लगाकर पैसा कमा सकते हैं। वह website निम्नलिखित है- Google AdSense, Chitika, Media.net, infolinks, etc. हमे लगता है कि आपके एक question का answer मिल गया है. Google se paisa kaise kamaye?

2) Sponsored post:- guys जब आपका blog या फिर website थोडा popular हो जाता है यानि की आपके website या blog को थोडा बहुत लोग जानने लगते है तो आपको नया नया blogger का आपको email देखने को मिलेगा कि sir यह post अपने website पर publish कर दीजिये में आपको इतना रुपया pay करूँगा या फिर आपको हम इतना $ दूँगा।


3) Affiliate marketing:- guys यह होता है दुसरो के सामान को अपने द्वारा sell करना। मै आपको एक example से समझाता हूँ। जैसे कि मान लीजिये कि आप एक नया दुकान खोले है और customer को आपके दुकान के बारे में नहीं मालूम है तो आप क्या कीजियेगा की अपने दुकान को promote कीजियेगा और जो आपके दुकान को promote करता है उसे आप कुछ Commission दीजियेगा इसी तरह बड़े बड़े e -commerce website है जो आपको अपने सामान को sell करने का Commission देती है। वह website निम्नलिखित है - Flipkart, amazon, snapdeal, etc. मुझे लगता है कि आपके यहाँ 3 questions का answer मिल गया होगा. Flipkart se paisa kaise kamaye, amazon se paisa kaise kamaye or snapdeal se paisa kaise kamaye.



2. Youtube se paisa kaise kamaye
Youtube के बारे में आज कल कौन नहीं जनता लेकिन मैं आपको जानकारी के लिए बता देता हूँ कि youtube google का ही एक product है या फिर आप इसे कह सकते है कि google का ही एक app या website है जो user को अपने app में channel बनाने का मौका देता है और इससे पैसा कमाने का भी मौका देता है। google search engine के बाद youtube का ही स्थान है यानि कि दुनिया का दूसरा सबसे famous search engine youtube ही हैं। Content लिखने को Blogging कहते है और Video के जरिये पैसे कमाने को Vlogging कहते है. Vlogging यानि video blogging. इस area में भी पैसे कमाने के लिए आपके पास दो चीजों का होना बहुत जरुरी है।

1) किसी चीज़ में माहिर – Expert in any Field
2) प्रेजेंटेशन का कला – Presentation Skill


Presentation का मतलब है आप खुद को दुशरो के सामने कैसे present करते है यानि दिखाते है. इसमें expression और बोलने की कला होना बेहद जरुरी है. Blogging के मामले में Vlogging में थोडा ज्यादा खर्च होते है. जैसे की आपके पास  mobile, stand, video editing software, etc. होना अति आवश्यक है।




YouTube Se Paise Kamane Ke Tarike

Blogging के जैसे ही आप YouTube, यानि Vlogging से भी पैसे कमाने का तिन मुख्य तरीका है जिससे आप youtube से घर बैठे पैसा कमा सकते है।
1) AdSense:- YouTube और AdSense, दोनों ही Google के ही products है। हर Youtubers ज्यादातर पैसे इसीसे (adsense) ही कमाते हैं। आप अपने channel में video upload करने के बाद उसके AdSense से monetize कर सकते है। जिसका मै use करना बाद में बताऊंगा।
2) sponsore applications:- जब आपके channel पर 10k या फिर इससे अधिक views आने लगेगा तो आपको बहुत सारे apps, product आदि का review का offer आपको आने लगेगा और आप इससे अच्छा पैसा कमाने लगेंगे।
3) Affiliate Marketing:- youtube से adsense से ज्यादा पैसा कमाने के मामले में affiliate marketing दूसरा स्थान आता है। अगर आपका चैनल पर product ka review करते है तो आप निचे description में उसके खरीदने का link दाल सकते है. अगर कोई user उसे खरीदता है तो उससे आपको commission मिलेगा। यह commission आपको 10% से 12% या फिर इससे अधिक भी मिल सकता है।

मैं इस post में आपको पैसे कमाने का सबसे बेस्ट तरीका बताया हूँ इससे भी अधिक तरीका है पैसे कमाने का पर इसमें blogging और youtube सबका बाप है। इससे आप लाखों, करोड़ो रूपये कमा सकते है। उमीद करते हैं कि आपको यह article अच्छी लगी होगी अगर आपको यह article अच्छी लगी होगी तो हमें comment करके जरूर बताए।

Please do not enter spam link in comment.

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post